गोंदिया: व्यापार लाइसेंस फीस भरने में मिली सहूलियत, अब 1 जुलाई की बजाय भर सकते है 30 अक्तूबर तक..

401 Views
प्रतिनिधि। 30 जून
गोंदिया। व्यापार लाइसेंस में हुई वृद्धि और समय पर लाइसेंस के नवीकरण न करने पर जुर्माना के रूप में दिए जाने वाले डबल फीस को लेकर आज शहर के व्यापारी मंडल ने नगर परिषद के मुख्याधिकारी व प्रशासक करण चौहान से मुलाकात की।
मुलाकात के दौरान व्यापारी मंडल ने फीस वॄद्धि पर चर्चा कर इसे कम करने की बात तथा व्यापार लाइसेंस के नवीनीकरण समयसीमा में सहूलियत देने की मांग की।
व्यापारियों के लाइसेंस मामले पर तथा फीस वृद्धि पर सीओ करण चौहान ने कहा, कि, व्यापार लाइसेंस फीस वृद्धि 8 फरवरी 2022 को नगर परिषद के सभासद के प्रस्ताव में लिया गया निर्णय है तथा ये वृद्धि 9 साल बाद की जा रही है। उन्होंने कहा इस वृद्धि पर रोक लगाना उनके अधिकार क्षेत्र में नही।
हालांकि मुख्याधिकारी करण चौहान ने 1 जुलाई तक होने वाले व्यापार लाइसेंस के नवीनीकरण के मामले पर 4 माह के समयसीमा की छूट देते हुए 30 अक्तूबर तक फीस भरने का व्यापार असोसिएशन का अनुरोध स्वीकार कर लिया है।
गौरतलब है कि 1 जुलाई तक लाइसेंस रिनिवल न कराने पर व्यापारियों को डबल रकम के रूप में जुर्माना देना होता था, पर इस निर्णय से उन्हें बड़ी सहूलियत प्रदान हुई है। 30 अक्टूबर तक फीस भरने पर किसी प्रकार का जुर्माना नहीं भरना पड़ेगा।
इस समाधान कारक भेंट के दौरान व्यापारी असोसिएशन के राजेंद्र बग्गा, लक्ष्मण लधानी, संजय जैन एवं जवाहर संगतानी ने सीओ श्री चौहान का अभिनंदन किया।

Related posts